ग्लोबल बे लीफ मार्केट 2019-2023 | बूस्ट ग्रोथ के लिए ऑर्गेनिक बे लीफ की बढ़ती लोकप्रियता

टेक्नोवियो की नवीनतम बाजार अनुसंधान रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक बे लीफ मार्केट 2019-2023 की अवधि के दौरान 6% के करीब सीएजीआर पोस्ट करने की उम्मीद है।

ग्लोबल बे लीफ मार्केट 2019-2023 | बूस्ट ग्रोथ के लिए ऑर्गेनिक बे लीफ की बढ़ती लोकप्रियता
ग्लोबल बे लीफ मार्केट 2019-2023 | बूस्ट ग्रोथ के लिए ऑर्गेनिक बे लीफ की बढ़ती लोकप्रियता 


बाजार के विकास को चलाने वाला एक प्रमुख कारक बे पत्ती के कई अनुप्रयोग हैं। बे पत्ती की मांग खाना पकाने, सौंदर्य और त्वचा देखभाल, न्यूट्रास्यूटिकल अनुप्रयोगों और एक कीट विकर्षक के रूप में इसके विभिन्न अनुप्रयोगों के कारण पूर्वानुमान की अवधि के दौरान और बढ़ने की उम्मीद है। उदाहरण के लिए, सौंदर्य और त्वचा देखभाल आवेदन में, बे पत्ती त्वचा को साफ और चिकना करने में मदद करती है। यह रंजकता को कम करने और एक भी त्वचा टोन को प्राप्त करने में मदद करता है। बे पत्ती पाउडर को नारियल के तेल के साथ मिलाया जा सकता है और खोपड़ी पर लगाया जाता है, जो बालों के रोम को मजबूत करने में मदद करता है। इसी तरह, विभिन्न उद्योगों में बे पत्ती के ऐसे व्यापक अनुप्रयोग पूर्वानुमान अवधि के दौरान वैश्विक बे लीफ मार्केट के विकास को प्रेरित करेंगे।

Technavio के अनुसार, पर्यावरण के बारे में चिंताओं के कारण जैविक बे पत्ती की बढ़ती लोकप्रियता का बाजार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और पूर्वानुमान अवधि में इसकी वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान देगा। यह वैश्विक बे लीफ मार्केट 2019-2023 अनुसंधान रिपोर्ट अन्य महत्वपूर्ण रुझानों और बाजार ड्राइवरों का भी विश्लेषण करती है जो 2019-2023 से अधिक बाजार की वृद्धि को प्रभावित करेगी।

ग्लोबल बे लीफ मार्केट: पर्यावरण के बारे में चिंताओं के कारण जैविक बे लीफ की बढ़ती लोकप्रियता

वर्तमान में, कई देशों की सरकारें जैविक खेती अपनाने वाले किसानों को प्रोत्साहन प्रदान करती हैं। इसके अलावा, सरकारी प्रमाणन जैविक उत्पादों में प्रामाणिकता जोड़ता है, जिससे यह किसानों के लिए व्यवहार्य हो जाता है। वैश्विक स्तर पर जैविक बे पत्ती सहित जैविक उत्पादों की बढ़ती मांग ने कई किसानों को जैविक खेती तकनीकों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया है। एक अन्य प्रमुख कारक जो उपभोक्ताओं को जैविक भोजन खरीदने के लिए प्रभावित करता है, वह पर्यावरण संबंधी चिंताओं को बढ़ा रहा है। जैविक बे पत्ती की खेती में जहरीले रसायनों, कीटनाशकों या उर्वरकों का उपयोग नहीं किया जाता है। इसलिए, यह मिट्टी और वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने में मदद करता है। इसलिए, जैविक खेती के साथ पर्यावरण और पर्यावरण संरक्षण के संबंध में चिंताओं के कारण जैविक बे पत्ती की मांग बढ़ रही है।

“जैविक बे पत्ती की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, बढ़ते निजी लेबल ब्रांड एक अन्य कारक है जो बाजार में वृद्धि को बढ़ावा दे रहा है। विश्व स्तर पर, प्रमुख खुदरा विक्रेताओं ने अपने स्वयं के ब्रांड को बे पत्ती पेश कर रहे हैं। पिछले 10 वर्षों के दौरान, निजी लेबल उत्पाद खंड गुंजाइश और आकार के मामले में बढ़ा है। उदाहरण के लिए, 2019 की पहली छमाही में अमेरिका में वॉल्यूम और राजस्व दोनों के संदर्भ में निजी-लेबल उत्पादों की बिक्री 2018 की तुलना में बढ़ी है। इस प्रकार, उपभोक्ताओं के बीच निजी-लेबल उत्पादों की बढ़ती मांग वैश्विक विकास को समर्थन देगी। पूर्वानुमान की अवधि के दौरान बे लीफ मार्केट, ”टेक्नोवियो के एक वरिष्ठ विश्लेषक कहते हैं।

ग्लोबल बे लीफ मार्केट: सेगमेंटेशन एनालिसिस

यह बाजार अनुसंधान रिपोर्ट उत्पाद (पारंपरिक बे पत्ती और जैविक बे पत्ती) और भौगोलिक क्षेत्रों (उत्तरी अमेरिका, APAC, यूरोप, MEA और दक्षिण अमेरिका) द्वारा वैश्विक बे लीफ मार्केट को विभाजित करता है।

2018 में उत्तरी अमेरिकी क्षेत्र ने बाजार का नेतृत्व किया, उसके बाद क्रमशः एपीएसी, यूरोप, एमईए और दक्षिण अमेरिका। हालांकि, पूर्वानुमान की अवधि के दौरान, एपीएसी क्षेत्र को उपभोक्ताओं के बीच बढ़ती जागरूकता के कारण इसके एंटी-माइक्रोबियल और अल्सर-रोधी गुणों जैसे स्वास्थ्य लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ने के कारण उच्चतम वृद्धिशील वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद है।

इस बाजार के बारे में अधिक जानकारी के लिए खोज रहे हैं? नि: शुल्क नमूना रिपोर्ट का अनुरोध करें

Technavio की नमूना रिपोर्ट नि: शुल्क हैं और इसमें रिपोर्ट के कई खंड शामिल हैं जैसे कि बाज़ार का आकार और पूर्वानुमान, ड्राइवर, चुनौतियाँ, रुझान, और बहुत कुछ।

0 Comments: